Dastak Hindustan

एक बार फिर नीरज चोपड़ा को लगी चोट, हुए टूर्नामेंट से बाहर

टोक्यो (जापान):- एक बार फिर ओलिंपिक विजेता भाला फेंक खिलाड़ी नीरज को चोट ने घेर लिया है जिसके कारण वह आने वाले एफबीके गेम्स में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। नीरज ने अपने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी है। एफबीके गेम्स चार जून से नेदरलैंड्स के हेंगेलो में खेले जाने हैं।

नीरज ने टोक्यो ओलिंपिक में भाला फेंक में गोल्ड मेडल जीता था। इसी के साथ उन्होंने इतिहास रच दिया था। वह भारत के लिए व्यक्तिगत स्पर्धा में ओलिंपिक गोल्ड मेडल जीतने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने थे। तभी से नीरज से पूरे देश को काफी उम्मीदें रहती हैं। वह जिस भी टूर्नामेंट में उतरते हैं मेडल जीतकर लाते हैं।

नीरज ने ट्वीट करते हुए बताया कि उन्हें मसल स्ट्रेन हुआ है और ऐसा ट्रेनिंग करते समय हुआ था। इसके बाद मेडिकल टीम ने उनकी जांच की जिसके बाद फैसला किया गया कि चोट को लेकर कोई जोखिम नहीं लिया जाए और इसलिए नीरज ने एफबीके गेम्स से नाम वापस लेने का फैसला किया ताकि चोट बढ़े नहीं। नीरज ने बताया कि वह चोट पर काम कर रहे हैं और इससे उबर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह जून में वापसी करेंगे। चोट के कारण नीरज चोपड़ा ने पिछले साल कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा नहीं लिया था। इससे पहले भी वह कोहनी और कंधे की चोट से काफी जूझते रहे हैं।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *