Dastak Hindustan

सिर चढ़कर बोला सर जडेजा का जादू, चेन्नई सुपर किंग्स ने फिर जीता आईपीएल का खिताब

गांधीनगर (गुजरात):- रविवार को खेला जाने वाला आईपीएल का फाइनल मैच सोमवार की शाम उसी मैदान में खेला गया। एक बार फिर बारिश ने मैच में खलल डाली। एक पारी पूरी हो जाने के बाद जब चेन्नई बैटिंग के लिए उतरी तब 3 गेंदों के बाद बारिश पुनः चालू हो गई। मैच लगभग 12:10 पर चालू किया गया। चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2023 के फाइनल में हराकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम कर लिया है। गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट खोकर 214 रन बनाए थे। इसके जवाब में बारिश की वजह से चेन्नई सुपर किंग्स को 15 ओवर में 171 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आखिरी गेंद पर हासिल करते हुए 5वीं बार चैंपियन बनी।

एक बार फिर बारिश ने डाला खलल

चेन्नई सुपर किंग्स की पारी की शुरुआत में बारिश के कारण मैच को रोकना पड़ा था हालांकि कुछ देर बाद बारिश रुक गई। लेकिन आउटफील्ड गीला होने के कारण मैच को शुरू होने में समय लगा। जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स को 15 ओवर में 171 रनों का लक्ष्य मिला। चेन्नई की शुरुआत दमदार रही। ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे के बीच पहले विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी हुई। ऋतुराज 16 गेंद में 26 रन बनाकर आउट हुए।

चेन्नई ने गुजरात को हराया

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पांचवीं बार चैंपियन बन गई है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 214 रन बनाए। इसके बाद बारिश ने खलल डाला और ढाई घंटे का खेल खराब किया। 12.10 पर मैच दोबारा शुरू हुआ। डकवर्थ लुईस नियम के तहत चेन्नई को 15 ओवर में 171 रन का लक्ष्य मिला। आखिरी ओवर में सीएसके को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे। पहली चार गेंदों पर तीन रन आए। इसके बाद आखिरी दो गेंदों पर सीएसके को 10 रन चाहिए थे। स्ट्राइक पर रवींद्र जडेजा थे। पांचवीं गेंद पर जडेजा ने छक्का लगाया। आखिरी गेंद जडेजा ने चौका लगाकर चेन्नई को जीत दिलाई। इस जीत के साथ चेन्नई के मुंबई के सबसे ज्यादा पांच बार खिताब जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *