Dastak Hindustan

गोरखपुर के रामगढ़ ताल में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के तहत रोइंग खेल प्रतियोगिता का किया गया आयोजन

गोरखपुर (उत्तरप्रदेश):- गोरखपुर के रामगढ़ ताल में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के तहत रोइंग खेल प्रतियोगिता (Rowing competition) का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता के तीसरे दिन यानी सोमवार को यूनिवर्सिटी आफ कोलकाता और पंजाब के खिलाड़ियों पर सोना बरसा। दो हजार मीटर की रोइंग प्रतियोगिता में विजयी खिलाड़ियों को स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक से सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता में अपनी सफलता से उत्साहित खिलाड़ियों का सपना अब ओलंपिक में गोल्ड जीतने का है।

गोरखपुर की जिला पंचायत अध्यक्ष साधना सिंह बतौर मुख्य अतिथि इस अवसर पर उपस्थित रहीं। उन्होंने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। 2000 मीटर की रिंग प्रतियोगिता में 25 विश्वविद्यालयों के कुल 36 युवा खिलाड़ियों को गोल्ड सिल्वर और ब्रोंज मेडल देकर सम्मानित किया गया। आज खेल राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चंद्र यादव के हाथों खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

खेलो इंडिया के तहत शहर रोइंग प्रतियोगिता

खेलो इंडिया के तहत शहर रोइंग प्रतियोगिता की मेजबानी कर रहा है। तो वहीं विभिन्न खेलों में यहां के खिलाड़ी राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमक बिखेर रहे हैं। खेल सुविधाओं और प्रतिस्पर्धा के मामले में यहां हुए व्यापक परिवर्तन आया है। इसी का प्रमाण है कि जहां कभी अखाड़े में कुश्ती खेली जाती थी वहां आज रोइंग प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। कभी हाकी और कुश्ती के लिए पहचाना जाने वाला यह शहर किस तरह अब सिटी आफ स्पोर्ट्स बनने की राह पर तेजी से कदम बढ़ा रहा है।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *