Dastak Hindustan

भारत से नेपाल तक जाएगी ट्रेन, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे उद्घाटन

नई दिल्ली:– भारत-नेपाल को जोड़ने वाली जोगबानी-बिराटनगर क्रॉस बॉर्डर रेल लिंक प्रोजकेट आज (1 जून) से शुरू होने वाला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली से वर्चुअली उद्घाटन करेंगे।

दरअसल, नेपाल रेल प्रोजेक्ट के तहत अररिया के बथनाहा से नेपाल सीमा क्षेत्र में नेपाल कस्टम यार्ड तक एक जून से मालवाहक ट्रेनों का परिचालन शुरू होने की उम्मीद है। वहीं, उद्घाटन कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लेने के लिए एनएफ रेलवे मालीगांव के एजीएम सतेन्द्र कुमार बुधवार (31 मई) को बथनाहा पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने बथनाहा से लेकर इंडियन कस्टम यार्ड और फिर नेपाल कस्टम यार्ड तक की तैयारियों का जायजा लिया।

 

बारिकी से अधिकारियों ने उद्घाटन समारोह का लिया जायजा

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, एजीएम सतेन्द्र कुमार के साथ इस दौरान डीआरएम समेत रेलवे की पूरी टीम मौके पर मौजूद रही। बड़ी संख्या में अधिकारी जिनमें एनएफ रेलवे मालीगांव के एजीएम सतेन्द्र कुमार, एडीआरएम बी के चौधरी, कटिहार डीआरएम कर्नल एस के चौधरी, सीनियर डीएनसी सुधांशु नगाइच, सीनियर डीओएम अमित सिंह, सीनियर डीएसटीई गौरव राजपाल, स्टेशन अधीक्षक राहुल कुमार, सीनियर डीएमसी आईसी ए एन झा भी मौके पर मौजूद थे जिन्होंने बेहद बारिकी से स्टेशन पर बने उद्घाटन समारोह समेत तैयारियों का जायजा लिया।

 

नेपाल पीएम का आज का कार्यक्रम

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल अपनी बेटी गंगा दहल के साथ बुधवार से भारत के चार दिवसीय दौरे पर हैं। आज हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच बॉर्डर विवाद को लेकर भी चर्चा हो सकती है। वहीं, पीएम मोदी और पीएम प्रचंड भारत-नेपाल सीमा पर उत्तर प्रदेश के पहले ‘लैंड पोर्ट’ का भी वर्चुअल तरीके से उद्घाटन करेंगे।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *