Dastak Hindustan

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे विपक्षी दलों की बैठक में जाएंगे पटना, 12 जून को बुलाई गई बैठक

मुंबई:-  पटना में 12 जूून को होने वाली विपक्षी दलों की बैठक पर उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने बड़ी जानकारी दी है। संजय राउत ने कहा कि 12 जून को नीतीश कुमार ने सभी बड़े नेताओं को जो बीजेपी के विरुद्ध हैं और 2024 में परिवर्तन लाना चाहतें हैं उन सभी देशभक्त पार्टियों को निमंत्रण दिया है। उसमें उद्धव ठाकरे और शरद पवार भी शामिल हैं। इस बैठक में भाजपा सरकार के सभी विपक्षी दल शामिल रहेंगे।

12 जून को पटना में बुलाई गई बैठक

शिवसेना (यूबीटी) नेता और राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने बुधवार को कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद भारत में गठबंधन सरकार बनेगी। उनकी टिप्पणी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा 12 जून को पटना में बुलाई गई बैठक। जिसमें प्रमुख विपक्षी नेताओं द्वारा भाजपा को हराने की नई रणनीति पर विचार-विमर्श करेंगे ।

 विपक्षी नेताओं के साथ बैठक में भाग लेंगे

2024 के लोकसभा चुनाव में सभी 450 निर्वाचन क्षेत्रों में आम उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का फैसला करने के लिए एनसीपी प्रमुख शरद पवार शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे जैसे अन्य विपक्षी नेताओं के साथ बैठक में भाग लेंगे।

मुंबई में ठाकरे के आवास पर भी मुलाकात की थी।

संजय राउत ने आज पहले पत्रकारों से बात करते हुए कहा सभी समान विचारधारा वाले दल एक साथ आ रहे हैं और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसमें अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं। उद्धव ठाकरे पटना में होने वाली बैठक में शामिल होंगे। नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी के खिलाफ उन्हें एकजुट करने के लिए देश में विपक्षी नेताओं से मिलते रहे हैं। इस महीने की शुरुआत में कुमार ने विपक्ष को मजबूत करने के लिए मुंबई में ठाकरे के आवास पर भी मुलाकात की थी।

बेहद महत्वपूर्ण बैठक” में भाग लेने की संभावना

बिहार के मंत्री और जद (यू) के वरिष्ठ नेता विजय कुमार चौधरी ने इससे पहले सोमवार को कहा था कि बीजेपी के विरोधी अधिकांश दलों के बेहद महत्वपूर्ण बैठक में भाग लेने की संभावना जताई जा रही है।  मंगलवार को भी राउत ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के रवैया को दोहराया और कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में सभी 450 सीटों पर एक ही उम्मीदवार को खड़ा करने का फैसला गैर-बीजेपी दलों द्वारा बुलाई गई बैठक में लिया जाएगा। Source-ANI

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *