Dastak Hindustan

इंदौर के इंजीनियर कॉलेज की छात्रा ने की खुदकुशी, मिला सुसाइड नोट

इंदौर:-  इंदौर के विज्ञान संस्थान की छात्रा दीप्ति मंडलोई ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा ने डायरी में सुसाइड नोट लिखा है। उसकी स्कूली पढ़ाई हिंदी मीडियम स्कूल से हुई है। अंग्रेजी में कमजोर होने के कारण वह मानसिक रूप से परेशान थी। पांच विषयों में नंबर काम आए थे ।

तबीयत खराब का बहाना कर रूम में ही रुक गई थी दीप्ति

तुकोगंज थाना प्रभारी कमलेश शर्मा के मुताबिक पेनपुर गोगांवा निवासी 19 वर्षीय दीप्ति परिवहन मंडलोई प्रथम वर्ष की छात्रा थी। सहेलियों के साथ हॉस्टल में ही रहती थी। उसने सुबह सहेलियों से कहा कि उसकी कुछ तबीयत खराब है तो वहां हॉस्टल में के रूम में ही रुक गई थी।  दोपहर में जब सहेलियां लौटी तो रूम का दरवाजा अंदर से बंद था। वार्डन की मदद से दरवाजा तोड़कर देखा तो दीप्ति रस्सी से लटक कर जान दे चुकी थी।

पांच विषयों में उसका रिजल्ट खराब रहा था

पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार दीप्ति रोज डायरी लिखती थी। एक डायरी में उसने माता-पिता को संबोधित करते हुए लिखा कि मैं आपके सपने पूरे नहीं कर सकी। उसकी अंग्रेजी कमजोर थी। गांव में स्कूली शिक्षा हिंदी मीडियम स्कूल से की थी। इंजीनियरिंग की सारी पुस्तकें अंग्रेजी में हैं जिसे उसको पढ़ने में दिक्कत होती है। इस कारण उसे शर्मिंदगी महसूस होती थी। एक महीने पूर्व ही उसका रिजल्ट आया था। पांच विषयों में उसका रिजल्ट खराब रहा था।

पुलिस ने सुसाइड नोट जब्त कर लिया है

पुलिस ने बताया की स्वजन भी इस बात को जानते थे कि दीप्ति परेशान है लेकिन उन्हें यह नहीं पता था कि  अंग्रेजी में कमजोर होने के कारण वह आत्महत्या भी कर सकती है। फिलहाल पुलिस ने सुसाइड नोट जब्त कर लिया है। जांच में लगी पुलिस। Source-ANI

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *