Dastak Hindustan

बालासोर ट्रेन हादसे के बाद रक्तदान करने के लिए अस्पताल में स्थानीय लोगों की भीड़ देखने को मिली

बालासोर (ओडिशा): –  ओडिशा बालासोर रेल हादसे से पूरा देश दुखी है। कल सुबह की शुरूआत एक मनहूस खबर से हुई। तीन ट्रेनें आपस में टकरा गईं। अब तक इस हादसे में 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और 900 लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां पर लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई हैं।आपको जानकर अपने मुल्क और ओडिशा वासियों पर गर्व होगा कि ये लोग बड़ी संख्या में यहां पर ब्लड डोनेट करने आए हैं। ये लोग खून देकर लोगों की जान बचाने में जुटे हुए हैं। हादसे के बाद इन लोगों ने खुद ठानी कि ये लोग खून देने जाएंगे। न तो सरकार ने कहा और न ही किसी ने बस दिल ने कहा कि हर जान बचाना है।

रेल मंत्री ने शोक प्रकट करते हुए कहा कि यह बहुत बड़ी दुर्घटना है। सभी दिवंगत आत्माओं के लिए हम प्रार्थना करते हैं। कल रात से रेलवे की टीम, NDRF, SDRF बचाव कार्य में जुटी है। जिनके परिवार के सदस्यों की इस हादसे में मृत्यु हो गई, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। सरकार उन्हें हर संभव मदद करेगी। रेलवे ने कल ही मुआवजे का ऐलान कर दिया था, जांच कमेटी का भी गठन किया गया है।

ताइवान की राष्ट्रपति साई इंग वेन ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘भारत में रेल दुर्घटना से प्रभावित सभी लोगों के लिए प्रार्थना कर रही हूं। मैं पीड़ितों और उनके परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करती हूं और आशा करती हूं कि बचाव अभियान उन सभी जरूरतमंदों को बचा सकता है।

Source ANI

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *