Dastak Hindustan

तुर्की ने बालासोर ट्रेन दुर्घटना पर अपनी संवेदना की व्यक्त

नई दिल्ली:– तुर्की सरकार ने बालासोर ट्रेन दुर्घटना पर अपनी संवेदना व्यक्त की है और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

कल शाम ओडिशा के बालेश्वर में हुए भीषण ट्रेन हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। ट्रेन हादसे में अबतक 280 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 900 लोग घायल हुए हैं।

ओडिशा के बालासोर में कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी आपस में टकरा गईं। ये हादसा बहनागा रेलवे स्टेशन के पास हुआ था। इस दर्दनाक हादसे में 280 यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि 900 यात्री घायल हो गए हैं। हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ओडिशा में ट्रेन हादसे से व्यथित हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायल जल्द स्वस्थ हों। रेल मंत्री से बात की और स्थिति का जायजा लिया। दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है।

ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने पुष्टि करते हुए कहा है कि मौके पर राहत बचाव कार्य जारी है और मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। वहीं, इस भीषण रेल हादसे को लेकर सीएम नवीन पटनायक ने बड़ा ऐलान किया है। सीएम ने आज यानी शनिवार को राज्य में एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया है।

Source ANI

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *