Dastak Hindustan

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ओडिशा के बालासोर में हुई ट्रेन दुर्घटना पर शोक किया व्यक्त

अमेरिका:- अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ओडिशा के बालासोर में हुई ट्रेन दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने ओडिशा के बालेश्वर में हुई ट्रेन दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया है। राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि प्रथम अमेरिकी महिला डॉ जिल बाइडन और वे भारत में हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना की खबर से हतप्रभ हैं। जो बाइडन ने कहा कि हमारी प्रार्थनाएं उन लोगों के लिए हैं, जिन्होंने इस भयानक घटना में अपने प्रियजनों को खोया है और कई लोग घायल हुए हैं।

राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि मैं और अमेरिकी की पहली महिला जिल बाइडन ट्रेन हादसे की खबर से दुखी हैं। मृतकों और घायलों के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं। बड़ी संख्या में लोगों ने अपनों को खोया है। बाइडन ने आगे कहा कि अमेरिका और भारत एक मजबूत रिश्ता साझा करता है। सांस्कृतिक और पारिवारिक रूप से हो दोनों देश एक दूसरे से एकजुट हैं। उनका कहना है कि अमेरिका की जनता भारत में हुए हादसे के लिए शोक मना रही है। अमेरिका इस दुख की घड़ी में भारत के लोगों के साथ खड़ा है।

बाइडेन ने कहा, ‘संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत परिवार और संस्कृति के संबंधों में निहित गहरे बंधन साझा करते हैं एवं यही हमारे दोनों देशों को आपस में जोड़ते हैं। दुख की इस घड़ी में पूरा अमेरिका भारत के लोगों के साथ खड़ा है और शोक में डूबा है। जैसा कि राहत-कार्य जारी है, हमारी संवेदनाएं हादसे में जान गंवाने वाले भारतीयों के साथ हैं।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *