Dastak Hindustan

ओडिशा ट्रेन हादसा: कोल्ड स्टोर में पड़े हैं अज्ञात शव, अपनों को घर ले जाने का इंतजार कर रहे परिजन 

बालासोर (ओडिशा):- उड़ीसा ट्रेन हादसा ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। सैकड़ों लोगों की मौत हुई कितने ही लोग अपने परिजनों को मिल पाए अभी और कितने लोग अभी अपने परिजनों को नहीं मिले हैं। अभी बहुत सारे अज्ञात शव कोल्ड स्टोर में रखे गए हैं। अभी उनके परिजन इन्हें नहीं ढूंढ पाए हैं।

एक शव पर कई परिवार कर रहे दावा

भुवनेश्वर नगर निगम के कमिश्नर विजय अमृता कुलंगे ने कहा कि शव सौंपने में देरी हो रही है, क्योंकि कुछ रिश्तेदार शव लेने आ रहे हैं जिनका ब्लड रिलेशन नहीं है। अधिकारियों ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए डीएनए टेस्ट जरूरी है। इससे प्रक्रिया पारदर्शी रहेगी। हालांकि भुवनेश्वर नगर निगम के कमिश्नर ने उन परिवारों के दावों की पुष्टि करने से इनकार कर दिया है जिन्होंने कहा था कि उनके प्रियजनों के शव किसी और को दे दिए गए हैं।

ओडिशा ट्रेन हादसे के तकरीबन चार दिन बाद घटनास्थल पर ट्रेन की आवाजाही की टेस्टिंग पूरी हो गई है। जल्द ही इस रूट पर दोबारा ट्रेनें दौड़ेंगी। एक तरफ़ लोग अपने गुमशुदा परिजनों की तलाश कर रहे हैं तो दूसरी तरफ़ कई लाशों की पहचान होना बाकी है। ट्रेन हादसे के बाद लोगों और युवाओं ने मानवता की मिसाल पेश की है। वहीं कुछ लोग इसी हादसे को कमाई का ज़रिया भी बनाते नज़र आ रहे हैं।

इस तरह की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *