Dastak Hindustan

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ‘श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर’ का किया उद्घाटन

श्रीनगर (जम्मू-कश्मीर):- जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ‘श्री वेंकटेश्वर मंदिर’ का उद्घाटन किया। जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि PM मोदी के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर अपनी सनातन यात्रा में दिव्यता व विकास की नई ऊंचाई छू रहा है। बाबा अमरनाथ, माता वैष्णोदेवी, शिवखोड़ी में भगवान शंकर और भगवान वेंकेटश्वर के मंदिर से जम्मू कश्मीर में धार्मिक पर्यटन निर्मित हो रहा है।

आज उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मंदिर का उद्घाटन कर दिया है। अब यह मंदिर श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा। मंदिर को सिवालिक जंगलों की खूबसूरत जगह पर बनाया गया है। माना जा रहा है कि यह जम्मू क्षेत्र का सबसे बड़ा मंदिर है। माना यह भी जा रहा है कि इस मंदिर के बन जाने से यहां धार्मिक गतिविधियां बढ़ेंगी और राज्य में तीर्थ यात्रा से जुड़ी गतिविधियों में भी बढ़ोतरी होगी।

जम्मू में बनाया गया यह मंदिर आंध्र प्रदेश से बाहर देश का छठा बालाजी मंदिर है। इससे पहले तिरुपति तिरुमाला देवस्थानम हैदराबाद, चेन्नई, कन्याकुमारी, दिल्ली और भुवनेश्वर में बालाजी मंदिर बनवा चुका है। मंदिर का उद्घाटन आज हुआ है लेकिन यहां पर धार्मिक कार्य 3 जून से ही शुरू हो चुके हैं।

देश और दुनिया की अन्य खबरों को जानने के लिए क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *