Dastak Hindustan

जवानों द्वारा तलाशी अभियान के दौरान मिले पाकिस्तानी ड्रोन पर हुआ बड़ा खुलासा

अमृतसर (पंजाब):- अमृतसर में 7 जून को एक संयुक्त तलाशी अभियान में बीएसएफ के जवानों और पंजाब पुलिस ने एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया, जिसने अमृतसर में भैनी राजपुताना गांव के पास भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया था।

एक अधिकारी ने बयान देते हुए कहा कि बुधवार को रात नौ बजकर 10 मिनट पर बीएसएफ के तैनात जवानों ने अमृतसर जिले के भैनी राजपुताना गांव के पास एक संदिग्ध ड्रोन की हल्की भनभनाहट सुनी। इसने आगे कहा कि नाका के लिए क्षेत्र में तैनात पुलिस भी बीएसएफ में शामिल हो गई और क्षेत्र में एक संयुक्त खोज शुरू की गई।

प्रवक्ता के अनुसार बरामद ड्रोन डीजेआई मैट्रिस 300 आरटीके शृंखला का एक क्वाडकॉप्टर है। उन्होंने बताया कि ठीक उसी समय बीएसएफ जवानों ने तरन तारन में पाकिस्तान की ओर से एक ड्रोन को वान गांव के पास आते देखा और उसे रोकने की कोशिश की।  इस बीच गहराई से तैनात पुलिस नाका पार्टी भी बीएसएफ पार्टी में शामिल हो गई और क्षेत्र में एक संयुक्त खोज शुरू की गई। तलाशी के दौरान, राजाताल से सटे खेत से एक ड्रोन टूटी हुई हालत में बरामद किया गया भैनी राजपुताना के बाहरी इलाके में, यह कहा।

बरामद ड्रोन मॉडल डीजेआई मैट्रिस 300आरटीके सीरीज का क्वाडकॉप्टर है। इससे पहले सोमवार को बीएसएफ ने पंजाब के अमृतसर में वाघा-अटारी अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास नशीले पदार्थ ले जा रहे एक अन्य पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था।

बीएसएफ ने एक बयान में कहा “निर्धारित कवायद के अनुसार बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन को रोकने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया दी और पाक ड्रोन को सफलतापूर्वक मार गिराया।”क्षेत्र की बाद की तलाशी के दौरान, बीएसएफ ने कहा कि उसके सैनिकों ने एक “काले रंग का ड्रोन (क्वाडकॉप्टर, डीजेआई मैट्रिस, 300 आरटीके) बरामद किया, जिसमें तीन पैकेट संदिग्ध नशीले पदार्थ (हेरोइन) थे, जो खेती के खेतों से इसके साथ जुड़े हुए थे।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *