Dastak Hindustan

2025 के महाकुंभ से पहले मिलेगी गंगा एक्सप्रेसवे की सौगात

मेरठ:- उत्तर प्रदेश को मेरठ से प्रयागराज जोड़ने वाले सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट गंगा एक्सप्रेसवे को लेकर यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा कि 2025 में प्रयागराज में महाकुंभ होगा। मंत्री ने दावा किया कि इस महाकुंभ में मेरठ से मात्र 8 घंटे में लोग प्रयागराज पहुंचेंगे। मंत्री ने मेरठ के बिजौली से शुरु हो रहे गंगा एक्सप्रेसवे का स्थलीय निरीक्षण किया।

मंत्री ने कहा कि यूपी अब सर्वोत्तम प्रदेश बनने की ओर अग्रसर है। 594 किलोमीटर लंबे गंगा एक्सप्रेस वे को लेकर उन्होंने कहा कि प्रयागराज में भी 73 किलोमीटर का स्थलीय निरीक्षण उन्होंने किया है। मंत्री ने बताया कि अंडर पास, गंगापुल और माइनर ब्रिज सभी की समीक्षा की गई है। कुल सात एक्सप्रेस वे पर काम किया जा रहा है और बहुत जल्द भारत के कुल एक्सप्रेस वे का 50 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सा यूपी में होगा। नंद गोपाल नंदी ने कहा कि पिछले 9 साल में पूरी दुनिया ने भारत की चमक देखी है। सड़क के साथ साथ उड़ान पर भी मंत्री ने बड़ा बयान दिया है। मंत्री ने कहा कि आज 9 एयरपोर्ट संचालित हैं। 12 अन्य पर काम चल रहा है और बहुत जल्द सोलह डोमेस्टिक एयरपोर्ट और पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला देश का पहला राज्य बनेगा।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *