Dastak Hindustan

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्मार्ट सिटी पार्क में किया पौधारोपण

भोपाल(मध्य प्रदेश):- मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्मार्ट सिटी पार्क में पौधारोपण किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा – ” आज का दिन मेरे लिए सबसे सुखद और महत्वपूर्ण दिन है। बेटी पैदा हो तो लखपति हो जाए बोझ न लगे इसलिए हमने लाड़ली लक्ष्मी योजना बनाई। आज के दिन शाम को मैं जबलपुर से बहनों के खाते में 1,000 रुपए डालूंगा। इसके लिए 1 करोड़ 25 लाख बहनों का रजिस्ट्रेशन हुआ है।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोई बहन गरीब नहीं रहेगी और न ही मजबूरी में जीवन बितायेंगी। मैं अपनी बहनों की आँखों में आँसू नहीं आने दूंगा। लाड़ली बहना योजना से बहनें अपनी जरूरत एवं परिवार की आवश्यकताओं को पूरा कर सकेंगी। उन्होंने कहा कि आजीविका मिशन से महिलाओं को जोड़ कर उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूत किया जा रहा है। मेरा संकल्प है कि प्रत्येक बहन की मासिक आय 10 हजार रूपये हो जाये। उन्होंने बहनों को स्व-सहायता समूहों से जुड़ने का आहवान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब एक नया ज़माना आया है जहाँ महिलाएँ अधिक सशक्त होंगी।

सभी प्रदेशवासियों को संदेश देते हुए कहा कि “सभी प्रदेशवासियों से मेरा आग्रह है कि आइए, हम सब मिलकर अपने प्रदेश की समृद्धि एवं विकास के लिए काम करें। आने वाली पीढ़ियों के लिए सुरक्षित धरती छोड़ें। इसलिए पौधरोपण करें, जल बचाएं, ऊर्जा बचाएं और नशा मुक्त प्रदेश बनाएं।”

उन्होंने आगे कहा कि  “प्रदेश का गरीब से गरीब भाई-बहन आगे बढ़ पाए उसकी बेहतरी के लिए काम करें। आज मैं भावविभोर हूं क्योंकि आज गरीब बहनों की जिंदगी बदलने वाली योजना मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का शुभारंभ भी है।”

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज भोपाल के जंबूरी मैदान में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम में पधारी लाड़ली बहनों पर पुष्पवर्षा कर उनका आत्मीय स्वागत किया।

इस तरह की अन्य खबरों को जानने के लिए बने रहे हमारे साथ और क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *