Dastak Hindustan

गुजरात के पोरबंदर में एंटी टेररिस्ट स्क्वाड के हाथ लगी बड़ी सफलता

गांधी नगर (गुजरात):- गुजरात के पोरबंदर में एंटी टेररिस्ट स्क्वाड को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एटीएस ने आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। ATS सूत्र ने बताया कि गुजरात ATS ने पोरबंदर से एक विदेशी नागरिक समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। पता चला है कि इन लोगों के अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठनों से संबंध हैं। पोरबंदर और आसपास के इलाकों में विशेष अभियान के लिए पिछले कुछ दिनों से ATS की एक विशेष टीम सक्रिय थी।

एटीएस की एक विशेष टीम पिछले कुछ दिनों से पोरबंदर और आसपास के इलाकों में विशेष अभियान के लिए सक्रिय थी। सूत्रों ने आज कहा कि अपने अभियान के दौरान, एटीएस ने आतंकवादी संगठन से जुड़े एक विदेशी नागरिक सहित चार लोगों को हिरासत में लिया। गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते के डीआईजी दीपेन भद्रन सहित अधिकारियों का एक बड़ा काफिला पोरबंदर में है। कयास लगाए जा रहे हैं कि आईजी सहित अधिकारी यहां सीक्रेट ऑपरेशन के सिलसिले में हैं। अधिकारियों का काफिला पोरबंदर स्थित स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) के दफ्तर पहुंचा, जहां एटीएस ने सफलतापूर्वक ऑपरेशन पूरा कर लिया है।

इस मामले में एंटी टेररिस्ट स्क्वाड का कहना है कि विदेशी नागरिक समेत ये चारों आईएसआईएस के सक्रिय सदस्य हैं और उनके कब्जे से कई प्रतिबंधित चीजें मिली हैं। सीमा पार आकाओं के इशारों पर चारों कट्टरपंथी विचारधारा से जुड़ गए थे। एक रिपोर्ट की माने तो पोरबंदर से जिन चार लोगों को पकड़ा है, उनमें एक सूरत की रहने वाली महिला भी शामिल है। इसका नाम सुमेरा बताया जा रहा है।  कई दिनों से ATS को आतंकी गतिविधियों की सूचना मिल रही थी।

इसी को लेकर पोरबंदर और आसपास के इलाकों में विशेष अभियान के लिए पिछले कुछ दिनों से एटीएस की एक विशेष टीम सक्रिय थी।

इसी के साथ एटीएस के अधिकारी ये भी जानने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या इनके संपर्क में कोई स्थानीय व्यक्ति भी था। गुजरात में ये कब से रह रहे थे। इनका लक्ष्य क्या था। बता दें, विदेशी नागरिक किस देश का रहने वाला है, अफसरों ने अभी इसका खुलासा नहीं किया है। बताया जा रहा है कि चारों के पास से आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *