Dastak Hindustan

पालघर जिले के वाडा इलाके में एक केमिकल कंपनी में लगी आग

मुम्बई (महाराष्ट्र):- महाराष्ट्र के पालघर जिले के वाडा इलाके में एक केमिकल कंपनी में आग लगी है। दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। दरअसल वाडा इलाके की केमिकल कंपनी में यह हादसा हुआ है। आसमान में काले धुएं का गुबार छाया हुआ है।हालांकि घटना की सूचना तुरंत पुलिस को पहुंचाई गई। आग लगने की सूचना मिलने पर दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया।

महाराष्ट्र के पालघर जिले में शनिवार को एक केमिकल कंपनी में भीषण आग लग गई। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और स्थानीय पुलिस मौके पर मौजूद हैं। अधिकारियों ने बताया कि पालघर जिले के वाडा इलाके में शनिवार सुबह केमिकल कंपनी में आग लगी।

आग लगने के बाद कंपनी से भारी धुआं उठता देखा गया। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की दर्जनभर गाड़ियां मौके पर पहुंची। पुलिस ने बताया कि आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। अब तक किसी तरह की जनहानि की सूचना नहीं मिली है।

गौरतलब है कि बीते अक्टूबर 2022 को भी पालघर में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई थी और 12 अन्य घायल हो गए थे। दरअसल तब तारापुर-बोइसर औद्योगिक क्षेत्र में भगेरिया इंडस्ट्रीज लिमिटेड के रासायनिक संयंत्र में बॉयलर में विस्फोट की वजह से आग लग गई थी। इस घटना में 3 लोगों की मौत और 12 घायल हुए थे। आग लगने के पीछे के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। मामले की आगे की जांच चल रही है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

मालूम हो कि मुंबई के कलबादेवी इलाके में शुक्रवार को पांच मंजिला आवासीय इमारत में लगी आग को कल बुझा दिया गया। इस घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया, जबकि कम से कम 50 लोगों को इमारत से बचाया गया। यह आग मशहूर मुंबादेवी मंदिर के पास धनजी स्ट्रीट के करीब व्हाइट हाउस इमारत में देर रात करीब डेढ़ बजे लगी थी। आग में 40 वर्षीय व्यक्ति मामूली घायल हो गया।

एक अधिकारी ने बताया कि आग से पहली और दूसरी मंजिल की छत का कुछ हिस्सा और सीढ़ी का एक हिस्सा ढह गया। आग भूतल से शुरू हुई थी और पांचवीं मंजिल तक फैल गई। करीब चार घंटे में आग पर काबू पाया जा सका।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *