Dastak Hindustan

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स राज्य के हंटर क्षेत्र में एक बस दुर्घटनाग्रस्त, 10 लोगों की हुई मौत

कैनबरा (आस्ट्रेलिया) :- ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स राज्य के हंटर क्षेत्र में एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 11 यात्री घायल हो गए। ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स राज्य के हंटर वैली क्षेत्र में शादी के मेहमानों को ले जा रही एक बस सड़क पर पलट गई। जिसमे कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 11 लोग घायल  हो गए । घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने एक बयान में बताया 10 लोगों की मौत हो गई थी जिसमें 11 लोगों को हेलीकॉप्टर और सड़क मार्ग से अस्पताल ले जाया गया था। इसके अलावा 18 यात्री सकुशल बच गए।

 

बस में कितने यात्री सवार थे?

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सिडनी के उत्तर-पश्चिम में लगभग 180 किलोमीटर ग्रेटा शहर के पास रविवार की रात करीब 11 बजकर 30 मिनट पर बस दुर्घटनाग्रस्त हुई। हालांकि इस हादसे में 18 यात्री बाल-बाल बच गए। इस बस में 40 यात्री सवार थे जो एक शादी से वापस लौट रहे थे।

पुलिस के मुताबिक बस हादसे में 11 यात्री घायल हो गए जिन्हें हेलीकॉप्टर और सड़क मार्ग से अस्पताल ले जाया गया। हालांकि अन्य 18 यात्री सुरक्षित हैं।

पुलिस ने एक बयान में बताया कि 58 वर्षीय बस चालक को अनिवार्य परीक्षण और मूल्यांकन के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल पुलिस हादसे की जांच कर रही है कि आखिर यह हादसा किस वजह से हुआ। पुलिस ने हादसे के बाद एक क्राइम सीन बनाया है। ऐसे में सोमवार को फॉरेंसिक टीम और जांच यूनिट इसका विश्लेषण करेगी।

हादसे से जुड़ी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *