Dastak Hindustan

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 7 जिलों के लिए जारी किया बारिश का ऑरेंज अलर्ट

देहरादून (उत्तराखंड):- मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड के सात जिलों में बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है। मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर और नैनीताल जिले के कुछ इलाकों में तेज गर्जन के साथ बारिश और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है। इन इलाकों में 70 किलोमीटर प्रति घंटे रफ्तार से हवाएं चलने की भी आशंका है। जबकि अन्य जिलों में भी हवाओं के साथ आकाशीय बिजली चमकने और बारिश व ओलावृष्टि होने की संभावना है।

उत्तराखंड में 12 से 14 जून तक आंधी तूफान, बारिश, ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट, लोगों को सतर्क रहने की सलाह

मौसम विभाग ने प्रदेश भर में 12 से 14 जून तक आंधी तूफान, बारिश, ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। कहीं- कहीं बिजली गिरने से जान माल की हानि हो सकती है तथा ओलावृष्टि, वृक्षारोपण और बागवानी को भी खतरा हो सकता है। उन्होंने लोगों से खुले स्थानों पर ना जाने और ओलावृष्टि के समय अपने मवेशियों को घर के अंदर बांधे रहने की सलाह दी है।

उत्तराखंड में पांच दिन देर से आएगा मानसून

बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तराखंड में 20 से 25 जून को मानसून आएगा। हालांकि इससे पहले मौसम में कुछ एक दिन परिवर्तन देखने को मिलेंगे। जिससे गर्मी का अहसास कम होगा।

मौसम विभाग से जुड़ी अन्य तमाम जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *