Dastak Hindustan

नरेश सिंह भोक्ता के अपहरण और नृशंस हत्या के मामले में 3 आरोपियों के खिलाफ दूसरा पूरक आरोप पत्र किया दायर

नई दिल्ली:- राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सोमवार को प्रतिबंधित संगठन CPI(माओवादी) द्वारा नरेश सिंह भोक्ता के अपहरण और नृशंस हत्या के मामले में 3 आरोपियों के खिलाफ अपना दूसरा पूरक आरोप पत्र दायर किया।

बिहार के सभी निवासी विनय यादव, नवल जी और जलेबिया यादव के खिलाफ IPC और UA(P) अधिनियम 1967 की विभिन्न धाराओं के तहत NIA की विशेष अदालत, पटना में आरोप पत्र दायर किया गया था। यह NIA द्वारा मामले के सिलसिले में झारखंड और बिहार में व्यापक तलाशी लेने के कुछ दिनों बाद आया है।

मामले में अब तक कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मूल रूप से 3 नवंबर, 2018 को बिहार पुलिस द्वारा मामला दर्ज किया गया था, और 24 जून, 2022 को NIA द्वारा लिया गया था। NIA ने इस साल 25 फरवरी को एक आरोपी के खिलाफ पहले एक पूरक आरोप पत्र दायर किया था।

इस मामले में अबतक नौ लोगों की गिरफ्तारी हुई है। फरवरी 2023 में, एनआईए ने 01 अभियुक्तों अजय सिंह भोक्ता पुत्र जगदीश सिंह भोक्ता के खिलाफ आईपीसी की धारा 120बी, 121ए, 364, 471 और 302, आर्म्स एक्ट की धारा 25 (1ए) और 27, धारा 27 के खिलाफ पूरक चार्जशीट दायर की। बुधवार की सुबह, बिहार एनआईए की टीम ने पलामू जिले के माओवादी स्टेट कमिटी सदस्य अभिजीत यादव और सब जोनल कंमाडर राम प्रसाद यादव के घर में छापेमारी की थी। राम प्रसाद छतरपुर थाना क्षेत्र के बगैया गांव का रहने वाला है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों की जानकारी के लिए क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *