Dastak Hindustan

सोनभद्र में शराब की दुकानों सहित अन्य जगहों का क्षेत्राधिकारी द्वारा किया गया निरीक्षण, दिए गए दिशा निर्देश

रामेश्वर सोनी की स्पेशल रिपोर्ट

घोरावल (सोनभद्र):-  घोरावल तहसील के अंतर्गत वर्तमान में आबकारी आयुक्त उत्तर प्रदेश के निर्देश के क्रम में सोनभद्र के जिला अधिकारी ने निरीक्षण आदेश जारी किए गए औचक रूप से कस्बा घोरावल में चल रही बियर शॉप, देशी शराब शॉप तथा अंग्रेजी शराब की दुकान आदि का क्षेत्राधिकारी घोरावल अमित कुमार सिंह के ने निरीक्षण किया।

उच्चाधिकारियों द्वारा निर्देशित है कि अभियान के तहत अवैध अल्कोहल के निर्माण,बिक्री, परिवहन एवं स्टोरेज आदि को गहराई से जांच की जाए। इसी के चलते आज मंगलवार को घोरावल में जगह जगह निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि मॉडल बियर शॉप में रेट लिस्ट दुकान के अंदर लगाई गई थी। जिसे दुकान के बाहर ग्राहकों के दिखाई देने वाले स्थानों पर लगाने हेतु निर्देशित किया गया।

देशी शराब की दुकान व अंग्रेजी शराब की दुकान में रेट लिस्ट सही लगी हुई पाई गई। दुकान का स्टॉक मिलान किया गया। स्टॉक मिलान उचित पाया गया। दुकान के पास उपस्थित ग्राहकों आदि से भी रेट आदि के विषय में पूछा गया। अंग्रेजी शराब की दुकान में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ था जबकि अन्य दोनों दुकानों में नहीं लगा हुआ था। सम्बन्धित को निर्देशित किया गया की सीसीटीवी कैमरा लगवाए।

उपरोक्त दुकानों का निरीक्षण करने के पश्चात पास में ही स्थित यूको बैंक ग्राहक सेवा केंद्र पर जाकर उनका लेनदेन रजिस्टर चेक किया गया तथा उपस्थित ग्राहकों को धनराशि लेनदेन आदि के बारे में व साइबर अपराधों के बारे में बताया गया। पास में स्थित एसबीआई बैंक व एसबीआई एटीएम को भी चेक किया गया।

उपरोक्त बैंकों, एटीएम एवं ग्राहक सेवा केंद्र आदि पर आए हुए लोगों को यह बताया गया कि पास में ही शराब की दुकानें हैं, अतः अपना वित्तीय लेनदेन करने के बाद सावधानी जरूर बरतें और यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति आपका पीछा करता हुआ नजर आए तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें। जिससे किसी भी प्रकार की ग्राहकों के साथ दुर्घटना अथवा अपराध न हो।

राज्य से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *