Dastak Hindustan

मुम्ब्रा से गिरफ्तार किया गया बद्दो, 14 दिन की मिली न्यायिक हिरासत

मुंबई (महाराष्ट्र):- मुंब्रा निवासी शाहनवाज खान उर्फ बद्दो, जिसकी गाजियाबाद पुलिस को एक कथित ऑनलाइन गेमिंग और धर्मांतरण रैकेट में तलाश थी, उसको मुंब्रा पुलिस स्टेशन से ठाणे कोर्ट ले जाया गया। शाहनवाज खान को 15 जून तक ट्रांजिट रिमांड दिया गया। कोर्ट ने उत्तर प्रदेश पुलिस को जिम्मेदारी दी है। उत्तर प्रदेश पुलिस उसे सड़क मार्ग से मुंब्रा, ठाणे से उत्तर प्रदेश लेकर जाएगी।

बद्दो उर्फ शाहनवाज़ को महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर ट्रांज़िट रिमांड पर लिया गया था। आज पूछताछ के बाद उसे न्यायालय के समक्ष पेश कर 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले से बद्दो को किया गया गिरफ्तार

बद्दो को मुंब्रा पुलिस स्टेशन से ठाणे कोर्ट ले जाया गया था। उसे महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले से गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले, धर्मांतरण मामले में ही गाजियाबाद के एक मौलवी अब्दुल रहमान को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस पूछताछ में उसने बच्चों के धर्मांतरण की बात कबूल की थी।

यूपी पुलिस को काफी समय से थी बद्दो की तलाश

ठाणे कोर्ट ने शाहनवाज खान की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस को दी है। मुंब्रा पुलिस और गाजियाबाद पुलिस ने बद्दो को अलीबाग के एक लॉज से गिरफ्तार किया। यूपी पुलिस को बद्दो की लंबे समय से तलाश थी।

शाहनवाज खान उर्फ बद्दो पर क्या आरोप है?

शाहनवाज खान उर्फ बद्दो पर ऑनलाइन गेमिंग के जरिए धर्मांतरण करने का आरोप है। वह गेमिंग एप के जरिए युवाओं को अपने झांसे में लेकर उन्हें धर्म बदलने के लिए मजबूर करता था। पुलिस के मुताबिक, इस एप का डेवलपर वह खुद था। बद्दो पर यह भी आरोप है कि वह गेम में खुद को टॉप पर रखने के लिए चीटिंग भी करता था।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *