Dastak Hindustan

बेन स्टोक्स ने संन्यास छोड़कर दोबारा की वापसी

नई दिल्ली :- इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने पिछले महीन अचानक वनडे से संन्यास के फैसले को वापस लेकर सभी को चौंका दिया था। बेन स्टोक्स की वनडे में वापसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए हुई है और इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने स्टोक्स को ऐसा करने के लिए राजी किया, लेकिन बेन स्टोक्स भी एक शर्त के साथ वनडे में फिर से वापस आए हैं। खुद स्टोक्स ने करीब एक महीने बाद इस राज पर से पर्दा उठाया है।

14 महीने के अंदर ही संन्यास से लौट आए स्टोक्स

बेन स्टोक्स ने कहा है कि जोस बटलर के कहने पर वह वनडे से संन्यास वापस लेने को इसलिए राजी हुए थे क्योंकि उन्होंने कहा था कि वह विश्व कप 2023 में गेंदबाजी नहीं करेंगे। बता दें कि बेन स्टोक्स ने संन्यास लेने के 14 महीने बाद ही वनडे क्रिकेट में चौंकाने वाली वापसी की। उन्होंने 31 साल की उम्र में ही वनडे फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। स्टोक्स ने अपने करिश्माई खेल से इंग्लैंड को 2019 विश्व कप के फाइनल में चैंपियन बनाया था।

जोस बटलर ने तुरंत मान ली थी स्टोक्स की शर्त

अब जब 2023 विश्व कप सामने था तो जोस बटलर ने स्टोक्स को टीम में आने के लिए राजी किया, लेकिन इसमें एक शर्त रखी गई। बेन स्टोक्स ने बताया कि संन्यास वापस लेने का फैसला कोई जल्दबाजी में नहीं लिया गया था बल्कि काफी सोच-समझकर किया गया था।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *